Breaking News

जनपद प्रतापगढ़ मे बवाल के चलते 12 केंद्रों पर पुनर्मतदान Dainik mail 24

 

प्रतापगढ। बीते 19 अप्रैल को हुए द्वितीय चरण के चुनाव के बाद फिर से कुछ जगहों पर मतदान होगा। पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान में भारी हिंसा, आगजनी और मत पेटियां तोड़ने के कारण जिले के 12 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा। इन केंद्रों के 21 बूथों की मतपेटियां क्षतिग्रस्त कर दी गई थीं। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिलाधिकारी और प्रेक्षक ने पुनर्मतदान की संस्तुति की है।



19 अप्रैल को हुए मतदान में कुंडा, पट्टी और लालगंज तहसील के लगभग दर्जनभर मतदान केंद्रों पर भारी बवाल हुआ था। देर रात तक बवाल के चलते जिलाधिकारी व प्रेक्षक को निर्वाचन अधिकारियों की ओर से रिपोर्ट नहीं मिल सकी थी। जिलाधिकारी व प्रेक्षक ने निर्वाचन आयोग को मत पेटियां क्षतिग्रस्त किए जाने संबंधी रिपोर्ट भेजी। जिसकारण आयोग ने 12 मतदान केंद्र के 21 बूथों पर पुनर्मतदान कराने का निर्देश दिया।


आयोग के निर्देश पर होगा पुनर्मतदान

योग के िर्देशानुसार कुंडा तहसील के स्थानीय विकास खंड के मतदान केंद्र अधिया प्राथमिक विद्यालय पर बूथ संख्या 126 अ, 127 ब, 128 स। काला कांकर विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय बारियावा के बूथ संख्या 9 अ, 10 ब, 11स, 12 द। बाबागंज विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय पुरैली मकदूमपुर मतदान केंद्र के बूथ संख्या 219 अ, 220 ब, 221स, बिहार विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर मतदान केंद्र के बूथ संख्या 11 अ और 12 ब पर पुनर्मतदान होगा। लालगंज तहसील के स्थानीय विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय पूरे तिलकराम मतदान केंद्र के ब बूथ पर, रामपुर संग्रामगढ़ विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय कन्हैया दुल्लापुर ब बूथ पर लक्ष्मणपुर विकासखंड के डीह मेहंदी स्थित प्राथमिक विद्यालय बाबूगंज में मतदान केंद्र के ब बूथ पर पुनर्मतदान का निर्णय लिया गया है। पट्टी तहसील के मंगरौरा विकासखंड के सराय जमुवारी स्थित प्राथमिक विद्यालय के ब बूथ, पूर्व माध्यमिक विद्यालय मतदान केंद्र के स और द बूथ, प्राथमिक विद्यालय उतरास मतदान केंद्र के बूथ संख्या 98 ब, प्राथमिक विद्यालय उतरास पुराना मतदान केंद्र के बूथ संख्या 99 सऔर बाबा बेलखरनाथ धाम विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय चकमझानीपुर मतदान केंद्र के बूथ संख्या 197 अ पर पुनर्मतदान होना सुनिश्चित हुआ है।








No comments