Breaking News

ठण्डी गर्म चाय की तरह रहा प्रतापगढ़ का मतदान Dainik mail 24

 


प्रतापगढ़। मत मतदान मताधिकार तीनों सुनने में तो एक जैसे लगते हैं पर बहुत अंतर है इनमें। प्रत्येक नागरिक को चाहिए कि अगर वह मतदान करने योग्य है तो वह अपने मत के अनुसार मताधिकार करें। दूसरे चरण के चुनाव में प्रतापगढ़ का मौसम कहीं ठण्डी चाय सा रहा तो कहीं उबाल मरती हुई , पर प्रसासन बिल्कुल सतर्क था जहां भी चाय उबाल मारती प्रसाशन ठण्डा कर देता। जिससे लगभग सभी क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया । क्षेत्र के जिम्मेदार नागरिकों ने भी प्रसाशन का पूर्ण रूप से साथ दिया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कुछ जगह पर कुछ अराजक तत्वों के द्वारा मतदान स्थल की शांति भंग करने का प्रयास किया लेकिन प्रसाशन और क्षेत्र के सम्मानित नागरिकों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

खास बात यह देखने को मिली इस बार के चुनाव में की सभी प्रत्यासी एक दूसरे से प्रेम भाव से मिल रहे हैं और बिना किसी द्वेष की भावना रखते हुए मतगणना का इंतजार कर रहे हैं।

चाहे हाल प्रधानी के पंचायत चुनाव का करें या क्षेत्र पंचायत के बीडीसी का या फिर जिला पंचायत का हर जगह यही मिला-जुला असर देखने को मिला।

धर्म सम्राट स्वामी करपात्री जी महाराज की जन्मभूमि भटनी जो की लालगंज तहसील के अंतर्गत आता है वहां भी चुनाव में मतदान को लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आए , और जब उसने यह पूछा गया कि उनका चुनाव का मुऐ क्या है ? तो लोगो ने एकजुटता के साथ विकास के मुद्दे पर वोट करने की बात कही।

लोगो ने यह भी कहा की यहां का चुनाव काफी शांतिपूर्ण ढंग से हुआ और जो भी प्रत्यासी जीतेगा वही सबके साथ प्रेम भावना से मिलकर काम करेगा।



No comments