Breaking News

क्षेत्र की सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य लगातार जारी : जिलाधिकारी Dainik mail 24

 

जनपद में कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु कन्टेनमेन्ट जोन, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित रूप से सफाई, सैनिटाइजेशन एवं स्वच्छता का कार्य लगातार जारी-जिलाधिकारी



प्रतापगढ । जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि शासन के निर्देशानुसार जनपद प्रतापगढ़ में कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु कन्टेनमेन्ट जोन, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन व स्वच्छता का कार्य कराया जा रहा है। उन्होने बताया है कि जनपद के नगर पालिका परिषद एवं सभी नगर निकायों के वार्डो में नियमित साफ-सफाई के लिये नगर निकायों में कार्यरत सफाई कर्मियों व टैंकर की गाड़ियों के माध्यम से सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिये गये है। ग्रामीण क्षेत्रो में भी सफाई कर्मचारी के माध्यम से लगातार सफाई अभियान चलाने, सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये है। उन्होने बताया है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में प्रत्येक शुक्रवार से रविवार तक विशेष स्वच्छता अभियान संचालित कर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। इसके साथ ही कन्टेनमेन्ट जोन में भी नियमित सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।


उन्होने ग्रामीण क्षेत्र में सफाई, सैनिटाइजेशन हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी तथा शहरी क्षेत्र में समस्त अधिशासी अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों की टीम गठित कर प्रतिदिन निर्धारित कन्टेनमेन्ट जोन के साथ सम्बन्धित क्षेत्र में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुये सैनिटाइजेशन व सफाई कराने के निर्देश दिये गये है। उन्होने बताया है कि प्रत्येक शुक्रवार से रविवार तक जनपद की सभी ग्राम पंचायतों के साथ प्रमुख स्थानों पर फायर टैंकर के सहयोग से वृहद सैनिटाइजेशन कराने तथा नालियों में एन्टी लार्वा स्प्रे, ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव सहित वृहद स्तर पर सफाई कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये है। इसके साथ ही जन सामान्य को भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु क्या करें, क्या न करें के सम्बन्ध में जागरूक करने के निर्देश दिये है।

जिला सूचना कार्यालय प्रतापगढ़ द्वारा प्रसारित (Copy Paste)

Dainik mail 24
Contact us 7080124783









No comments