Breaking News

दलित की दुकान में आगजनी को लेकर सीओं की फटकार पर केस Dainik mail 24

 


लालगंज,प्रतापगढ़: दबंगों द्वारा दलित की दुकान में रंजिशन आगजनी किये जाने तथा उसकी लाठी डंडे से पिटाई व जांनलेवा धमकी को लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसा है। पीड़ित दलित की तहरीर पर पुलिस ने सीओ के निर्देश पर तीन आरोपियों के खिलाफ आगजनी तथा मारपीट व दलित उत्पीड़न को लेकर शनिवार की रात मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली के कल्यानपुर निवासी राजाराम कोरी ने दी गयी तहरीर में कहा है कि बीती पन्द्रह मई को रात साढ़े दस बजे गांव के सुशील सिंह, विक्रम प्रताप सिंह व समरजीत सिंह ने रंजिशन भगवतीगंज बाजार में स्थिति उसकी पंचर की दुकान में पहुंचकर आग लगा दी। दुकान में सो रहे उसके लड़के ने शोर मचाया तो आरोपियों ने उसे मारापीटा। आरोपियों ने शिकायत करने पर जांनलेवा धमकी भी दी। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इस पर इलाकाई दरोगा तथा डायल एक सौ बारह मौके पर पहुंची और घटना का वीडीओं बनाया। इसके बावजूद कोतवाली पुलिस मुकदमा लिखे जाने में जांच के नाम पर हीला हवाली कर रही थी। इस पर पीड़ित ने सीओ से मिलकर आपबीती सुनाई । सीओ जगमोहन ने आगजनी जैसी घटना में भी एफआईआर लिखे जाने में लीपापोती कर रही कोतवाली पुलिस को जमकर कर्रा किया। इस पर पुलिस ने शनिवार की रात घटना को लेकर केस दर्ज किया। सीओ जगमोहन का कहना है कि केस दर्ज किया गया है। शीघ्र ही आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की जायेगी।



दुष्कर्म के आरोप की पुलिस से हुई शिकायत


लालगंज,प्रतापगढ़। कोतवाली के रानीगंज कैथौला क्षेत्र के एक गांव की पीड़िता ने गांव के एक आरोपी पर डरा धमका कर दुष्कर्म किये जाने तथा जांनलेवा धमकी को लेकर तहरीर दी है। पीड़िता आरोप है कि बीती बाईस मई की शाम वह अपने मवेशियों को चारा देने गई थी। वहां पहले से मौजूद आरोपी ने उसे जबरिया पकड़ कर अश्लील हरकत करने लगा। पीड़िता के शोर मचाने पर जांनलेवा धमकी देते चला गया। पीड़िता का यहां भी कहना है कि इसके पहले भी होली के  नजदीक आरोपी ने खेत में उसे अकेला देखकर दुराचार किया। लोकलाज से उसने मुंह नही खोला। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर सुरक्षा की गुहार की। पुलिस का कहना है कि तहरीर पर जांच कराकर कार्यवाई की जायेगी।





जमीनी विवाद में किया चुटहिल, सीओ से फरियाद


लालगंज,प्रतापगढ़: उदयपुर थाना के चकबरमला गांव के रवीन्द्र मिश्र ने पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा है कि जमीनी विवाद को लेकर बीती शनिवार को गांव के केदारनाथ, रामचन्द्र, संतोष ने मिलकर उसे लाठी डंडे व लोहे की राड से मारपीटा। पीड़ित को उसके सिर में गम्भीर चोटे आयी है। पीड़ित का कहना है कि उसने घटना को लेकर पुलिस को तहरीर दी हैं किन्तु पुलिस ने अभी तक कार्यवाई नही की है। पीड़ित ने सीओ से मिलकर इंसाफ की फरियाद की है। सीओ जगमोहन ने घटना की जांच कर उदयपुर पुलिस को कार्यवाई के कड़ें निर्देश दिये है।










No comments